9 महीने पहले प्रेमी ने दिया धोखा था, अब लड़की ने लिया ऐसा बदला कि दुनिया करने लगी तारीफ





प्यार में धोखा खाए लोगों के बर्बादी की कहानी तो आपने बहुत सुनी होगी, पर क्या इस धोखे की वजह से किसी की जिंदगी में आए बेहतर बदलाव की कहानी आपने सुनी है, अगर नहीं तो आज सुन लीजिए। क्योंकि जीवन जीने के फलसफा यही है कि.. जो कुछ होता है, वो हमारी बेहतरी के लिए ही होता है, बस हमे उससे उभर कर आगे के बारे में सोचना होता है,

बदले में जिंदगी में हमे नई मंजिलों का रास्ता दिखाती है। प्यार में धोखा खाने के बाद एक लड़की के जीवन में आए ऐसे ही सकारात्मक बदलाव की कहानी इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब सराही जा रही है। तो चलिए जानते हैं ऐसा क्या हुआ है इस लड़की के साथ जो सोशल मीडिया के जरिए आज इसकी कहानी पूरी दुनिया कह और सुन रही है।




वैसे जब भी कोई रिश्‍ता टूटता है या आपको कोई धोखा देता है तो दिल को चोट तो पहुंचती ही है, अचानक से कुछ छूटने का डर और झटका भी लगता है। पर कई बार ऐसे झटके, आपको जिंदगी में कुछ नया कर गुजरने की प्रेरणा दे जाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ वेल्‍श की रहने वाली शनाया मार्टिन के साथ। दरअसल 9 महीने पहले शनाया के मोटापे के कारण उसका एक्‍स-ब्‍वॉयफ्रेंड से ब्रेकअप हो गया था। पर इसके बाद शनाया ने खुद को इतना बदला कि आज उसके फीगर की पूरी दुनिया कायल हो गई है।

दरअसल जिस समय शनाया का ब्रेकअप हुआ उसा वक्त साइज 16 था, पर अपना रिश्ता टूटने के बाद शनाया ने अपने फिगर पर ध्‍यान देना शुरू किया और आज नतीजा ये है कि शनाया 16 से साइज 10 पर आ चुकी है। ऐसे में अपने फीगर में इस शानदार बदलाव की उपलब्धि की जानकारी जब शनाया ने ट्विटर पर अपनी तस्वीर और कहानी शेयर की तो दुनियाभर के यूजर्स उसकी तारीफ करने लगे। ट्विटर पर शनाय की पोस्‍ट को अब तक 1 लाख 18 हजार से ज्‍यादा लाइक्‍स मिल चुके हैं और 13 हजार से ज्‍यादा बार रिट्ववीट किया गया है।





ट्विटर पर शनाया ने अपनी पहले और अब की तस्‍वीरें पोस्‍ट करते हुए लिखा है कि, “9 महीने बाद अब 4 स्‍टोन कम हो चुके हैं, मेरे धोखेबाज ब्यायफ्रेंड को बहुत-बहुत धन्‍यवाद जिसने मुझे ऐसा होने के लिए प्रेरित किया।”




एक वेब-पोर्टल से बातचीत में 19 साल की शनाय ने बताया है कि, ”मैं तीन साल तक अपने ब्‍वॉयफ्रेंड के साथ रही, पर जब मुझे पता चला कि उसने मुझे धोखा देकर कार्डिक में किसी लड़की से डेट्स तय कर ली हैं तो मेरा दिल ही टूट गया, हालंकि मैंने उसके साथ चार हफ्ते की एक थाईलैंड ट्रिप बुक करा रखी थी, ऐसे में हम इस ट्रिप पर दोस्‍तों की तरह गए, मगर उसके बाद मैंने इससे उबरने का फैसला किया।वहीं मैं अपने पिता की मौत के बाद मानसिक बीमारी से जूझ चुकी थी, ऐसे में यह मेरी मानसिक सेहत के लिए दोबारा बड़ा झटका था। इसके लिए मैंने न सिर्फ भूखों रही बल्कि छोटी-छोटी चीजें जैसे मीलो पैदल चलकर, मैंने खुद को पहले से ज्‍यादा एक्टिव पाया और मेरा वजन घटने लगा।”



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *